ENGLISH HINDI Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
अंतर्राष्ट्रीय

लेबर पार्टी ने यूके संसद मैंबर ढेसी को बनाया शैडो रेल मंत्री, पंजाबी कल्चरल कौंसिल ने दी बधाई

April 17, 2020 07:12 PM

 चंडीगढ़  (फेस2न्यूज)

ब्रिटेन के सलोह संसदीय हलके से लेबर पार्टी के पहले दस्तारधारी सिख संसद मैंबर बनने का गौरव हासिल करने वाले तनमनजीत सिंह ढेसी को ब्रिटेन के मुख्य विरोधी पक्ष लेबर पार्टी के नये बने नेता सर केर स्टामर द्वारा शैडो रेल मंत्री नामांकित किया गया है।

याद रहे कि तनमनजीत सिंह ढेसी पहले भी सलोह से हीथ्रो हवाई अड्डे तक रेल सेवा शुरू करवाने के लिए चल रही मुहिम का अहम हिस्सा हैं। उन्होंने अपनी इस नियुक्ति के लिए लेबर पार्टी के नेता स्टारम का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह इस जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाते हुए लोगों की सेवा में कोई कमी नहीं आने देंगे।

तनमनजीत ढेसी की इस नियुक्ति पर उनके पिता और इंग्लैंड के प्रसिद्ध कारोबारी जसपाल सिंह ढेसी और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मैंबर जत्थेदार परमजीत सिंह रायपुर सहित जालंधर इलाके के लोगों ने भी खुशी प्रकट की है।

पंजाबी कल्चरल कौंसिल के चेयरमैन हरजीत सिंह गरेवाल स्टेट अवार्डी ने एक बयान में श्री ढेसी को इस नियुक्ति पर बधाई देते हुए कहा कि यूरपीन देशों में पहले दस्तारधारी संसद मैंबर ढेसी ने हाल ही में ब्रिटेन की संसद में अल्पसंख्यकों का मामला उठाकर वहाँ के प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन को कटघरे में खड़ा कर दिया था जिस कारण तमाम देशों में बसे अल्पसंख्यक लोगों ने उनकी प्रशंसा की थी।

 
इसी दौरान पंजाबी कल्चरल कौंसिल के चेयरमैन हरजीत सिंह गरेवाल स्टेट अवार्डी ने एक बयान में श्री ढेसी को इस नियुक्ति पर बधाई देते हुए कहा कि यूरपीन देशों में पहले दस्तारधारी संसद मैंबर ढेसी ने हाल ही में ब्रिटेन की संसद में अल्पसंख्यकों का मामला उठाकर वहाँ के प्रधानमंत्री बोरिस जाॅनसन को कटघरे में खड़ा कर दिया था जिस कारण तमाम देशों में बसे अल्पसंख्यक लोगों ने उनकी प्रशंसा की थी।

उन्होंने कहा कि तनमनजीत सिंह ने संसद में हमेशा ही लोक हित के मुद्दे उठाते हुए शानदार प्रदर्शन किया है और बतौर संसद मैंबर हलके के लोगों की सेवा की है जिस कारण लेबर पार्टी ने ढेसी की लोक समर्थकी गतिविधियों को देखते हुए शैडो मंत्रीमंडल में शामिल किया है जिससे देश-विदेश में बसे पंजाबी समुदाय के गौरव में वृद्धि हुई है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और अंतर्राष्ट्रीय ख़बरें
रॉबिंसविले न्यू जर्सी , अमेरिका में मनाई गई श्री कृष्ण जन्माष्टमी ब्रिटेन के सांसद ढेसी ने पंजाब के मुख्यमंत्री मान से मुलाकात कर प्रमुख एनआरआई मुद्दों पर चर्चा की श्रीसैनी विश्व सुंदरी प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंची 24 घंटों में ही अपने बयान से पलट गए पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन वियतनाम में 35 की मौत, 50 से अधिक लापता विदेशों में भारत का पर्याय है हिंदी भारतीय सशस्त्र बलों की टुकड़ी ने लिया मॉस्को, रूस में विजय दिवस परेड में हिस्सा 'आर्ट विद हार्ट' के साथ विश्वपटल पर फैलती मधुबनी पेंटिंग दिल्ली में जन्मी, पंजाब में खेली, अमलनेर-अमेरिका में ब्याही डॉ. रश्मि पर टिकी कोरोना वैक्सीन तैयार करने की उम्मीद ब्रिटेन के सांसद तनमनजीत ढेसी को ‘न्यूकमर एम.पी. आफ द ईयर’ पुरुस्कार